कोरोनावायरस और सोशल डिस्टेंसिंग के बीच #learnsafeonline अभियान सुनिश्चित करेगा निर्बाध शिक्षा

कोरोनावायरस और सोशल डिस्टेंसिंग के बीच #learnsafeonline अभियान सुनिश्चित करेगा निर्बाध शिक्षा
यह उद्यम बोर्ड इनफिनिटी स्टार्टअप का है जो छात्रों और कामगार पेशेवरों से सीखने के साथ-साथ कोरोनावायरस राहत कोष के लिए सिर्फ 10 रुपये दान करने का आग्रह करता है

नई दिल्ली, मार्च 2020- कोरोना वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) महामारी घोषित कर चुका है और इसके कारण पूरे भारत में स्कूल, कॉलेज बंद हो चुके हैं। इसके कारण छात्र ऑनलाइन शिक्षा की तरफ आकर्षित हो रहे हैं जिससे यह भारी वृद्धि करने के लिए तैयार है। केरल सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह प्रदेशभर में अतिरिक्त बैंडविड्थ उपलब्ध कराएगी क्योंकि अब पहले से ज्यादा लोग ऑनलाइन सीखने वाले हैं। उम्मीद है कि अन्य राज्य भी जल्द ही ये कदम उठाएंगे।

कोरोनावायरस संकट के कारण यहां पूरी दुनिया की रफ्तार थम गई है, तो करियर-टेक स्टार्टअप बोर्ड इनफिनिटी ने छात्रों की पढ़ाई में कोई बाधा उत्पन्न ना हो, यह सुनिश्चित करने के लिए #learnsafeonline अभियान शुरू किया है। #learnsafeonline अभियान छात्र को उसके करियर में मजबूत आधारशिला प्रदान करता है। लोग सिर्फ 10 रुपये का दान करके बोर्ड इनफिनिटी द्वारा होस्ट किए जा रहे छह ऑनलाइन लाइव क्लास प्रोग्राम्स में किसी में भाग लेकर अभियान से जुड़ सकते हैं और इसके लिए उन्हें एक प्रमाण पत्र भी मिलेगा। इससे होने वाली #learnsafeonline की सारी कमाई कोरोनावायरस राहत कोष में जाएगी। बोर्ड इनफिनिटी के साथ सीखने वाले भी प्रत्येक नामांकन के लिए 10 रुपये का योगदान करेंगे।

बोर्ड इनफिनिटी के सह संस्थापक अभय गुप्ता के अनुसार- कॉलेज और कार्यस्थलों के बंद होने से छात्रों और कामगार पेशेवरों को जो खाली समय मिला है, वे ऑनलाइन सीखकर और अपनी पसंद के करियर को मजबूत आधारशिला प्रदान कर उस समय का अच्छा उपयोग कर सकते हैं। भारतीय शिक्षा प्रणाली में कई कमियां हैं और स्नातक कर रहे छात्र रोजगार के लिए जरूरी कौशल तक हासिल नहीं कर पाते हैं। धीरे-धीरे पनप रहा तकनीकी शिक्षा उद्योग रोजगार प्रदान करने वालों और रोजगार की तलाश करने वालों के बीच अंतर कम कर छात्रों के लिए राहत लेकर आया है।

बोर्ड इनफिनिटी के बारे में

एक करियर-टेक स्टार्टअप बोर्ड इनफिनिटी का लक्ष्य विशेषज्ञों की अगुआई वाले अपने अद्वितीय मॉडल तथा सभी क्षेत्रों में लाइव क्लासेज के माध्यम से संपूर्ण कौशल पारिस्थितिकी को प्रभावित करना है। रोजगार के विभिन्न अवसर प्रदान कर यह स्टार्टअप रोजगार तलाश करने वालों को कौशल प्रदान कर रहा है, जो रोजगार तलाश करने वालों और उद्योगों के बीच पुल का काम कर रहा है। यह छात्रों को सही करियर चुनने के लिए सही जानकारी प्रदान कर बेहतर दिशा प्रदान करता है, जिससे वे पेशेवर दुनिया का सामना करने के लिए तैयार हों। इसके अलावा, कंपनी उद्योग जगत के विशेषज्ञों द्वारा लाइव क्लासेज फॉरमेट में उभरती तकनीकों और प्रबंधन की भूमिकाओं में लघु कौशल कोर्स प्रदान करती है।

बोर्ड इनफिनिटी के उत्पादों को उद्योग जगत के सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञता के साथ उच्च शिक्षा में जाने वाले छात्रों और कामगार पेशेवरों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। प्लेटफॉर्म के पास आज 700 से ज्यादा विशेषज्ञ हैं और कंपनी साल-दर-साल तेजी से प्रगति कर रही है। कंपनी भारत के लगभग 50 शहरों में उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं दे रही है।
अधिक जानकारी के लिए, संपर्क करें-
मनौती वलेचा
9810864864

Post a Comment

0 Comments