चरमराई स्वास्थ्य सुविधाएं, देवरी में डॉक्टर्स ना होने के कारण शव पोस्टमार्टम के लिए आए केसली | MP NEWS

केसली-- देवरी विधानसभा होने के बाद भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर  ना होने के कारण देवरी एवं महराजपुर की अलग-अलग घटनाओं में हुए मृत शव केसली पोस्टमार्टम के लिए परिजन लेकर आए। देवरी के पास गोरखपुर निवासी नैतिक लोधी उम्र 3 वर्ष 6 माह की खेलते हुए पिकअप की टक्कर से मौत हो गई परिजन उसे देवरी पोस्टमार्टम के लिए लाए लेकिन डॉक्टर ना होने के कारण उसका वहां पोस्टमार्टम नहीं हो सका मृतक नैतिक लोधी के दादा छोटे लाल लोधी ने बताया कि देवरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 3 घंटे इंतजार किया लेकिन कोई भी उपलब्ध नहीं हो सका। 

कैबिनेट मंत्री हर्ष यादव से परिजनों ने बात की उसके बाद केसली में शव का पोस्टमार्टम हो सका। एक और शव महराजपुर से 6 बजकर 30 मिनट के बाद आया सूर्यास्त  हो जाने के कारण उसका पोस्टमार्टम नहीं हो सका। केसली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  भी एक ही डॉक्टर के भरोसे चल रहा है बाकी पदस्थ डॉ भी यदा कदा सागर से आते हैं। 

शव का पोस्टमार्टम कर रहे केसली बीएमओ डॉक्टर सत्यम सोनी से बात की तो उन्होंने बताया कि जनता के स्वास्थ्य को देखते हुए पिछले 3 माह से डॉक्टर दीपक दुबे को केसली से देवरी भेजा गया है इसके अलावा जिले भर से कई अन्य डॉक्टरों को भी देवरी में आपातकालीन सेवाएं देने हेतु जिले से आदेश जारी किए गए हैं  इधर टड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी डॉक्टर आरआर राय के निधन के कारण बड़ा अस्पताल डॉक्टर्स विहीन हो गया है। देखना होगा कि देवरी केसली  क्षेत्र में प्रशासन डॉक्टर्स की क्या व्यवस्था करता है।
The no 1 Regional news portal of MP

Related Posts

Subscribe Our Newsletter