भव्य समारोह के साथ निकली चुनरी यात्रा, बीनापुर अंजनीधाम में हुआ भव्य समारोह

भोपाल। बीनापुर स्थित अंजनी धाम में स्थापित मां दुर्गा की मंदिर की स्थापना की वर्षगांठ पर ग्रामीणों ने भव्य 101 मीटर की चुनरी यात्रा निकाली। यात्रा में लोगों के उत्साह से धार्मिक पर्व का स्वरूप बन गया। ग्राम बीनापुर स्थित हनुमान मंदिर से निकली चुनरी यात्रा में महिलाओं, बालिकाओं, युवाओं की टोली डीजे की धून और ढोल-ताशे की धून पर झूमती नाचती निकली।

जगह-जगह हुआ स्वागत चुनरी यात्रा का स्वागत बीनापुर से निकलते ही गोलखेड़ी, बीनापुर, खामखेड़ा, मस्तीपुरा, इस्लामनगर, ईटखेड़ी, अचारपुरा, निपानिया जाट, गुनगा, काछी बरखेड़ा, रायपुर सहित आसपास के ग्रामिणों ने भव्य स्वागत कर यात्रा में शामिल हुए। यात्रा मार्ग पर जगह-जगह पुष्पवर्षा कर यात्रियों को शीतल जल पिलाया। यात्रा में जितेंद्र सिंह मीणा, कृष्णा पचौरी मम्मा, यशवंत शर्मा, तीरथ सिंह मीणा, भूपत सिंह मीणा, अंकित शर्मा, मुकेश माली, महेश माली, हरगोविंद मीना समेत हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए।

अंजनी धाम में आरती के बाद हुआ प्रसादी वितरण

यात्रा बीनापुर स्थित अंजनीधाम की टेकरी पर जैसे ही पहुंची, जय माता दी के जयघोष से गुंजायमान हो गई। जिसके बाद महाआरती और चुनरी, ध्वजा भेंट की गई और उपस्थिति सभी महिलाओं, युवाओं और कार्यकर्ताओं को महा प्रसादी का वितरण किया गया।

Related Posts

Subscribe Our Newsletter