नरवाई में आग से दूसरे किसान के पाइप और नर्सरी के पेड़ खाक

JABALPUR: लगातार नरवाई में आग लगाने से हो रहे नुकसान के बाद भी किसान खेतों की नरवाई जलाने से बाज नही आ रहे हैं जिसकी वजह से आस पास के किसानों को नुकसान भुगतना पड़ रहा है। यहां पर एक किसान ने खेत की नरवाई जलाने के लिए आग लगाई जिसके बाद आग भडक कर दूसरे के खेतों सहित पास की पहाड़ी में फ़ैल गयी। जिससे दूसरे किसान के करीब पौने दो सौ सिंचाई के पाइप और नर्सरी के पौधे जल गए। जिसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई।
       
गोसलपुर थाना के ग्राम घुघरी के अंतर्गत नैंगईं के खेत मे एक किसान ने नरवाई जलाने के लिए आग लगाई जो विकराल हो कर आसपास के खेतों में जा पहुंची साथ ही पास की पहाड़ी में भी यह भीषण आग पहुंच गई जिसमें दूसरे किसान सूरज दुबे घुघरी निवासी के करीब पौने दो सौ पाइप और पहाड़ी की नर्सरी के पौधे जलकर खाक हो गए। यह घटना हुए पांच दिन बीत चुके हैं जिसकी रिपोर्ट उसी दिन गोसलपुर थाने में दर्ज करवा दी गई थी लेकिन न तो अभी तक कोई राजस्व अमला पहुंचा और न ही घटनास्थल पर पुलिस ने पहुंच कर किसी प्रकार की कोई जांच की है जबकि पीड़ित किसान के पास आय का एकमात्र जरिया सिर्फ कृषि ही है। 

वही इस आगजनी की घटना से पास की पहाड़ी में पंचायत की नर्सरी यही पहाड़ी पर लगाए गए छोटे-छोटे पेड़ पौधे भी जल कर खाक हो गए जबकि बड़े पेड़ पूरी तरह से झुलस गए हैं लेकिन इस पूरे घटना से पंचायत भी अंजान है। जहाँ एक ओर वृक्षारोपण किया जा रहा है तो वही लापरवाही की वजह से पेड़पौधों को नष्ट किया जा रहा लेकिन जिम्मेदार इन सब से बेखबर बने रहते हैं।