हर ब्लाक मुख्यालय स्तर पर पिछडा वर्ग के लिए बनेंगे छात्रावास- सीएम

BHOPAL: अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा द्वारा टीटी नगर दशहरा मैदान यादव महाकुंभ आयोजित किया गया। महाकुंभ का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर यादव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह और प्रदेशाध्यक्ष जगदीश यादव ने भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और पूजा अर्चना कर दीप प्रज्जवल्लन कर शुभारंभ किया। महाकुंभ में बोलते हुए प्रदेशाध्यक्ष जगदीश यादव ने कहा कि मैने मुख्यमंत्री को अपने स्वार्थ के लिए नही बुलाया है बल्कि समाज के लोगो को राजनीति हिस्सेदारी मिले, पिछडे वर्गे के लोगो को सम्मान मिले इसलिए बुलाया है। उन्होने कहा कि जगदीश यादव, यादवो और पिछडों को सम्मान दिलाकर रहेगा और उनकी मांगो को हर स्तर पर उठाते रहेंगे वे कभी जिलाध्यक्ष रामस्वरुप यादव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने समाज के भवन के लिए जमीन आवंटन, दुग्ध डेरी को उद्योग का दर्जा देना, यादव समाज के छात्र छात्राओ के लिए प्रदेश के हर जिले मे छात्रावास के लिए भूमी आवंटन कराना और शासन की पशुपालन से संबंधित योजनाओ में यादव समाज की भागीदारी बढाने की मांग की। 

पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा कि यादव समाज को संगठित रहना होगा हमेशा संघर्ष करते रहना होगा अगर हम संगठित रहेंगे तो सभी राजनीतिक दल हमारे पास आयेंगे। अरुण यादव ने सरकार से पिछडे वर्ग के आरक्षण को 14 प्रतिशत से बढाकर 27 प्रतिशत करने की मांग की है इसके साथ ही उन्होने यह भी कहा कि प्रदेश में जिसकी जितनी भागीदारी उसकी उतनी हस्सेदारी होना चाहिए। उन्होने कहा कि जल्द ही प्रदेश में पिछडे वर्ग का एक सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। जिसकी तारीख की घोषणा अगले महीने की जायेगी उस सम्मेलन में उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मुख्य अतिथी होंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जगदीश यादव जी छात्रावास, सामुदायिक भवन और धर्मशाला के लिए जमीन की मांग उठाई है। वो तो आपको मिलेगी ही इसमें कोई शक नही है मै ललिता जी की ड्यूटी लगा देता जो दिक्क्तत आयेगी ललिता जी मुझे बतायेंगी। उन्होने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हम पीछे रह गए है आगे बढने के लिए शिक्षा जरुरी है इसलिए हर ब्लाक मुख्यालय स्तर पर पिछडे वर्ग का छात्रावास बनाया जायेगा। 

पूर्व मुख्यमंत्री और विधायक बाबूलाल गौर ने कहा कि आश्वसन देने वाले तो हमेशा आते है घोषणा करने वाले भी आते है लेकिन हमे अपना अधिकार लेना है भगवान योगेशवर कृष्ण ने कहा है कर्मवीर बनो कर्मयोगी बनो और अपनो को पहचानो तुम यदुवंश के हो यदुवंश भारत का उच्च वंश है जिसमें श्रीकृष्ण ने जन्म लिया है किसी और वंश में नही लिया। इसलिए उठो, जागो आगे बढो जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो आगे बढो यही संदेश भगवान कृष्ण ने दिया है। महाकुंभ में मंच के पीछे बडी स्क्रीन लगाई गई थी ताकि कुर्सियों पर दूर बैठे लोग मंच के अतिथियों देखकर उनके वक्तव्य को सुन सके। महाकुंभ में महिलाएं भी बडी संख्या में उपस्थित हुई। 

मुख्यमंत्री का किया सम्मान-
महासभा के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश यादव और जिलाध्यक्ष रामस्वरुप यादव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का प्रतीक चिन्ह और उनका भव्य चित्र भेंट कर सम्मान किया। उन्होन मुख्यमंत्री के महाकुंभ में आने पर आभार भी व्यक्त किया। 

ये होंगे शामिल-
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादल, पूर्व मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल गौर, सांसद लक्ष्मी नारायण यादव, सांसद लक्ष्मी नारायण यादव, विधायक मोहन यादव, बीडीए अध्यक्ष ओम यादव विधायक मोहन यादव, विधायक सचिन यादव, बीडीए अध्यक्ष ओम यादव, मंत्री ललिता यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उदय प्रताप सिंह, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव श्री सत्यप्रकाश, मध्यप्रदेश प्रभारी चौधरी प्रमोद यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा यादव महासभा दिनेश यादव, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष जगदीश यादव, नबाव सिंह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, दिनेश यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष, महिला की राष्ट्रीय अध्यक्ष कमला यादव, सविता यादव प्रदेशाध्यक्ष, जिला प्रभारी शिव यादव, माखन सिंह यादव अध्यक्ष अनुशासन समिति, कप्तान सिंह यादव प्रदेश सचिव, अर्जुन यादव प्रदेश सचिव, गंगा सागर यादव प्रदेश सचिव, पार्षद जगदीश यादव, दिनेश यादव, अर्जुन यादव, अंशुल यादव जिलाध्यक्ष युवा, राजेन्द्र राय, प्रताप यादव भोपाल युवा प्रभारी, रंजीत यादव, गजेन्द्र सिंह यादव विधान सभा अध्यक्ष, शशिकांत यादव, ओपी यादव, धर्मवीर यादव, सुनील यादव, सहित बडी संख्या में यादव समाज के जनप्रतिनिधी, समाजसेवी और प्रबुद्ध लोग शामिल हुए।
भवदीय
रामस्वरुप यादव,
जिलाध्यक्ष, अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा
एवं राजधानी यादव समाज

Related Posts

Subscribe Our Newsletter