SIDHI NEWS- शासकीय शिक्षक संगठन का रजत जयंती समारोह सम्पन्न हुआ

सीधी।
शासकीय शिक्षक संगठन के प्रांतीय प्रवक्ता अभय राज योगी ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि शासकीय शिक्षक संगठन का प्रांतीय अधिवेशन एवं रजत जयंती समारोह प्रदेश के हजारों शिक्षकों की गरिमामय उपस्थिति में राजधानी भोपाल के डॉ अम्बेडकर पार्क में संपन्न हुआ। रजत जयंती समारोह में प्रदेश के कोने-कोने से शिक्षक उपस्थित हुए। मातृ शक्तियों ने बढ़-चढ़कर इस कार्यक्रम में भाग लिया। 

यह कार्यक्रम धरना प्रदर्शन नहीं बल्कि अध्यापक संवर्ग के कर्मचारियों के नियुक्त के 25 वर्ष पूर्ण होने व संगठन के 25 वर्ष पूर्ण होने पर मनाया गया। इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए सीधी जिले के जिलाध्यक्ष सुरेश पांडे के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षक साथी शामिल होने हेतु 17 दिसंबर को रेवांचल से चलकर 18 दिसंबर के कार्यक्रम में अपनी सहभागिता की। शिक्षक साथियों के जनसैलाब को देखकर सरकार की कान खड़े हो गए और कार्यक्रम समाप्ति होते-होते शिक्षा मंत्री महोदय द्वारा प्रतिनिधिमंडल को वार्ता हेतु बुलाया गया। 

वार्ता में सरकार के साथ नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता, अनुकंपा नियुक्ति आदि पर चर्चा उपरांत शिक्षा मंत्री जी द्वारा सहमति प्रदान की गई। उक्त वार्ता चल ही रही थी कि प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जी द्वारा वार्ता हेतु प्रतिनिधिमंडल को अपने निवासपर बुलाया गया जहां पर वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि हम शिक्षकों की समस्याओं को जड़ से खत्म करना चाहते हैं और हम बहुत जल्द आप सब की सभी मांगों पर मुख्यमंत्री जी से चर्चा कर निर्णय लेंगे। 

रजत जयंती समारोह में सीधी जिले से प्रमुख रूप से जय भारत सिंह प्रांतीय उपाध्यक्ष, मनीष पांडे प्रांतीय संगठन मंत्री, संजय कुमार पांडे,श्रवण कुमार मिश्रा जिला सचिव, गंगासागर त्रिपाठी ब्लॉक अध्यक्ष, अनुराग पाठक कुसमी, चुरहट से राजेश पांडे एवं अन्य साथी सैकड़ों की संख्या में जिले के भोपाल के कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दी।