Business

header ads

TWTA ने जागरूकता वाहन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से जागरूक किया

जिला प्रशासन की अनुमति के बाद ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन द्वारा प्रांतीय अध्यक्ष डीके सिंगौर ने निर्देशन में जिले के सभी विकासखंडों में जागरूकता वाहन से लाउडस्पीकर से एलाउंस करके कोरोना वायरस के संक्रमण के संबंध में जानकारी दी गई। नैनपुर में एसडीएम शिवानी सिंह एवं विकास खंड शिक्षा अधिकारी सी एल पटेल के मार्गदर्शन में पुलिस थाना नैनपुर से जागरूकता वाहन को रवाना किया गया। नैनपुर ब्लाक में कोरोना वायरस जागरूकता वाहन एसोसिएशन के ब्लाक अध्यक्ष अमरसिंह चंदेला, जिला कार्यकारी अध्यक्ष प्रकाश सिंगौर, प्रांतीय प्रवक्ता संजीव सोनी, नफीस खान के नेतृत्व में निवारी, हीरापुर, गोकुलथाना, टिकराटोला, अंडिया, रैवाडा, छतरपुर होते पिंडरई पहुंचा, वहां से भैसवाही, कंहरगांव, चिचोली, पाठासिहोरा, परसवाड़ा, डिठौरी, सालीवाडा, सर्रा पिपरिया, डुंगरिया होते हुए वापस नैनपुर पहुंचा। 

कुछ गांव में जागरूकता वाहन के पास आकर हैदराबाद, नागपुर से लौट कर आए लोगों के बीमार होने की जानकारी दी गई, जिसकी सूचना तत्काल उच्च अधिकारियों को दी गई तथा लोगों को बताया गया कि साधारण सर्दी-खांसी से घबराएं नहीं, सतर्क रहें, इलाज कराएं और घर में रहें। कल जागरूकता वाहन पाला सुंदर, चिरयीडोंगरी, जहरमऊ, इंद्री क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण के संबंध में लाउडस्पीकर से एलाउंस करेगा। एसोसिएशन के प्रांत अध्यक्ष डीके सिंगौर एवं दिलीप के नेतृत्व में मंडला ब्लाक में जागरूकता वाहन निकाला गया, जो मंडला नगर की गलियों के साथ ही जयंतीपुर, बिनेका, सेमरखापा के लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण के संबंध में एलाउंस करके जानकारी दी गई। बिनेका के खेल मैदान में छोटे बड़े बहुत सारे बच्चे झुंड में क्रिकेट खेलते दिखे, जिन्हें प्रांतीय अध्यक्ष डीके सिंगौर द्वारा समझाइश दी गई। उन्हें बताया गया कि इस बैट और बॉल से भी कोरोना का वायरस एक दूसरे में फैल सकता है। उन बच्चों की सहमति से, उन्हीं के समझ बैट और बॉल को जलाया गया। बिनेका, जयंतीपुर और सेमरखापा में लॉकडाऊन की कोई स्थिति नहीं दिखाई दी, बहुत लोग झुंड में बाहर खड़े दिखाई दिए, जिन्हें एसोसिएशन के पदाधिकारियों के द्वारा समझाया। 

विकास खण्ड बिछिया मे कोरोना भी के बचाव हेतु जागरूकता वाहन निकाला गया, जो देई , बाबाटोला , लपटी, सरारटोला , माझीपुर खटोला , भिलवानी ग्रामों में भ्रमण करते हुए लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया । जागरूकता अभियान मे शिक्षक - असीत लोध , राजकुमार बघेल, शरद श्रीवात्री शामिल हुए। नारायणगंज ब्लाक में कमलेश मरावी, उमेश यादव, अजय मरावी के नेतृत्व में जागरूकता वाहन ने ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण किया। तथा मोहगांव विकास खंड में शांति प्रसाद अग्रवाल के नेतृत्व में कोरोना जागरूकता वाहन निकाला गया।आज ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन ब्लॉक शाखा नारायणगंज की सदस्यों द्वारा नारायणगंज विकासखंड के ग्राम पटेहरा टिकरिया पड़रिया नारायणगंज मजगांव बीजेगांव खमरिया सुखराम बनार बबलिया सिमरिया साहा बरौचीसलैया मा माडोगढ़ चौकी तिलगांव चंदेहरा कूड़ा मैलीआदि गांव में घूम घूम कर कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु लोगों पर जागरूकता इससे कैसे बचा जा सकता है इसकी समझाइश दी गई तथा लोगों से अपील की गई कि वह सब अपने अपने घरों में रहें घरों से बाहर ना निकले गांव में अभी कोई भी सामाजिक कार्यक्रम ना करें यदि गांव में कोई व्यक्ति मजदूरी करके वापस आता है तो इसकी सूचना ग्राम पंचायत के माध्यम से जनपद में देवे इस अभियान में TWTA के सदस्य कमलेश मरावी उमेश यादव बेनी सिंगरौरे पवन परते धर्मपाल परते शामिल रहेआज दिनांक 24/03/2020 को twta के प्रांताध्यक्ष डी के सिंगौर जी के मार्गदर्शन में शांति प्रकाश अग्रवाल m/s शिक्षक, अमर लाल तेकाम, m/s शिक्षक, पत्रकार श्री अशोक अग्रवाल जी ने मोहगांव ब्लॉक के ग्राम मोहगांव माल,मोहगांव रैयत, जलदाटोला, उमरडीह, और गिठार में जाकर लोगो तक कोरोना वायरस से बचने के बारे जागरूकता संदेश पहुंचाया।