बाबा साहब की जयंती पर निकाला चल समारोह, अनिवार्य मतदान की ली शपथ

अब्दुल वसीम अंसारी। राजगढ़। जिला मुख्यालय पर बाबा साहब डा. भीमराव अंबेउकर की जयंती के मौके पर गत दिवस देर शाम को भीमसेना के बैनर तले शहर में चल समारोह का आयोजन किया गया। खिलचीपुर नाके से धूम-धाम के साथ जुलूस शुरू किया गया, जिसका समापन मंगल भवन में बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ किया गया। इसके बाद अनिवार्य मतदान को लेकर शपथ का भी कार्यक्रम रखा गया।

उल्लेखनीय है कि शहर सहित जिलेभर में बाबा साहब की जयंती उल्लास के साथ मनाई जाती है। इसी के तहत गत दिवस देर शाम को खिलचीपुर नाके से शोभायात्रा का आयोजन किया गया। शोभायात्रा खिलचीपुर नाके से शुरू होकर पुराना बस स्टैण्ड, मैन मार्केट होते हुए ब्यावरा नाके पर पहुंचा। ब्यावरा नाके से जुलूस मंगल भवन में पहुंचा। यहां पहुंचने के बाद बाबा साहब की प्रतिमा पर प्रमुख लोगों के द्वारा माल्यार्पण किया गया। इसी के
साथ वक्ताओं ने बाबा साहब द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की रक्षा के लिए बाबा साहब के बताए गए मार्ग का पालन करना जरूरी है। भीमसेना के प्रदेश महासचिव राजेश ग़ढवाल व अजाक्स तहसील अध्ध्यक्ष जुगराज वर्मा ने सभी का आभार माना है।

देश व संविधान की रक्षा के लिए अनिवार्य है मतदानश्  कार्यक्रम के दौरान अनिवार्य मतदान को लेकर भी शपथ का कार्यक्रम रखा गया। ऐसे में लोकसभा चुनाव नजदीक होने के चलते शपथ दिलाई गई की भारत वर्ष
की मजबूत एवं खुशहाली के साथ ही देश के संविधान की रक्षा एवं मजबूती के लिए मतदान में अधिक से अधिक संख्या में लोग भाग लें। क्योंकि किसी भी राष्ट्र की मजबूती व उन्नति तब ही संभव है जब उस राष्ट्र के लोग मतदान में ब़ढच़ढकर भाग लें। इस मौके पर ब़डी संख्या में लोग मौजूद थे।

Related Posts

Subscribe Our Newsletter