बाल निकेतन के बच्चो का रिजल्ट शत प्रतिशत, ग्रुप स्टडी से पाया प्रथम स्थान

BHOPAL: राजधानी भोपाल के हमीदिया रोड भोपाल पर बाल निकेतन ट्रस्ट द्वारा संचलित बालनिकेतन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में दसवी के छात्र गणेश भारती ने 91.2, रंजीता भारती 89.4, पूजा भारती 83.4, अनुराग भारती 82.4, महिमा भारती 77, और श्रीकांत ने 60 प्रतिशत अंक अर्जित कर प्रथम स्थान हासिल किया है। वही हायर सेकेण्ड्री परीक्षा के बायो ग्रुप में प्रीती भारती 73.2 और मनीषा भारती ने 72 प्रतिशत अंक लाकर स्कूल को गौरवांवित किया। बाल निकेतन ट्रस्ट द्वारा संचलित इस स्कूल में बारहवी में 16 बच्चे अध्ययनरत थे जिसमें सभी बच्चो ने प्रथम श्रेणी हासिल कर 100 प्रतिशत रिजल्ट दिया। कक्षा दसवी में 21 बच्चे थे जिनका रिजल्ट 76 प्रतिशत रहा। बालनिकेतन के बच्चो द्वारा बोर्ड परीक्षा में बेहतर परीणाम देने पर संस्था सचिव श्री कैलाश अग्रवाल और उनकी टीम ने खुशी जाहिर की। संस्था द्वारा बुधवार को दसवी और बारहवी में बेहतर परीणाम लाने वाले छात्र- छात्राओं को सम्मानित किया गया। बालनिकेतन में हुए सादे समारोह में प्रथम स्थान पाने वाले छात्र छात्राओं को संस्था द्वारा माला पहनाकर गुलदस्ता भेंट कर मुंह मीठा कराया। 

कैलाश अग्रवाल का कहना है कि बालनिकेतन स्कूल में कम फीस है बावजूद इसके बच्चो ने बेहतर परीक्षा परीणाम देकर साबित कर दिया है कि महंगे स्कूलों में पढाई से छात्र अव्वल नही आते बल्कि मेहनत, लगन और ग्रुप स्टडी करकर भी बच्चे परीक्षाओ में बेहतर परीणाम ला सकते है। संस्था के अध्यक्ष सुशील तापडिया ने स्कूल स्टाफ, बाल निकेतन के पदाधिकारियों और अच्छे परिणाम लाने वाले सभी छात्र छात्राओं को बधाई देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इनका हुआ सम्मान-
दसवी के छात्र गणेश भारती ने 91.2, रंजीता भारती 89.4, पूजा भारती 83.4, अनुराग भारती 82.4, महिमा भारती 77, और श्रीकांत ने 60 प्रतिशत अंक किए अर्जित प्रथम स्थान हासिल किया है। वही हायर सेकेण्ड्री परीक्षा में बायो ग्रुप में प्रीती भारती 73.2 और मनीषा भारती ने 72 प्रतिशत का अच्छा परिणाम लाने पर बालनिकेतन ट्रस्ट द्वारा सम्मानित किया गया। बारहवी में प्रथम स्थान पर आऩे वाली प्रीति भारती का कहना है कि वह बीएससी नर्सिंग में एडमीशन लेकर नर्स बनना चाहती है ताकि वह समाज सेवा का कार्य कर सके। वही मनीषा भारती का कहना है कि समाज ने हमे बहुत कुछ दिया है अब हमारी बारी समाज को बेहतर सेवा देने की है मनीषा डॉक्टर बनना चाहती है उसका कहना है कि ट्रस्ट ने हमारा भविष्य उज्जव्वल किया है अब हम अपना योगदान देकर गरीबो की सेवा करेंगे। वही दसवी कक्षा में प्रथम आने वाले गणेश भारती का कहना है कि वह पुलिस में भर्ती के लिए तैयारी कर रहा है जिसमें ट्रस्ट उसका भरपूर योगदान करता है। वह 12 वी के बाद पीएससी की तैयारी कर सिविल सेवा मे जाना चाहता है।

ये रहे उपस्थित- कैलाश अग्रवाल सचिव, रेखा तिवारी वार्डन, हरिओम शर्मा प्रबंधक, कीर्ति शर्मा हाउस मदर, सहित संस्था के पदाधिकारी सहित बडी संख्या में बालनिकेतन के बच्चे उपस्थित थे।

भवदीय
रेखा तिवारी, वार्डन, बालनिकेतन न्यास 9479908905

Post a Comment

0 Comments