Ad Code

हिनोतिया खालसा के ग्रामीणों ने वनमंत्री का जलाया पुतला | bhopal

गैरतगंज। तहसील के ग्राम हिनोतिया खालसा के स्कूली छात्र छात्राओं एवं ग्रामीणों ने बुधवार को बड़ी संख्या में एकत्रित होकर प्रदेष शासन में वनमंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक डा.गौरीषंकर शेजवार का पुतला दहन किया है। ग्रामीणों ने वनमंत्री पर झूठे आष्वासन का आरोप लगाया है। उनके ग्राम में अनेकों समस्याएं विद्यमान है वनमंत्री से कहने के बावजूद उनकी सुनवाई नही हुई। प्रदेष के कददावर नेता एवं वनमंत्री डा. शेजवार के इस तरह पुतला दहन से क्षेत्र भर में राजनीति गरमा गई है। 

बुधवार को जनपद पंचायत कार्यालय के सामने तहसील के ग्राम हिनोतिया खालसा के आधा सैकड़ा से अधिक ग्रामीणों ने प्रदेष शासन में वनमंत्री डा.गौरीषंकर शेजवार का पुतला दहन किया। बाद में ग्रामीणों ने अनुविभागीय अधिकारी के नाम अपनी समस्याओं का ज्ञापन भी सौंपा। पुतला दहन के समय ग्रामीणों ने वनमंत्री डा.शेजवार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। क्षेत्र में यह पहला मौका है जब वनमंत्री डा. शेजवार के खिलाफ इस तरह उग्र आंदोलन के लिए कोई आगे आया है। पुतला दहन की सूचना मिलते ही क्षेत्रभर में राजनीति गरमा गई है। 

ग्राम हिनोतिया खालसा के ग्रामीण चरण सिंह, बद्री प्रसाद, भागचंद, देवेन्द्र, करण सिंह, रामषंकर, तेजराम, भगवान सिंह, प्रेमसिंह, अंकित, महेन्द्र कुमार, राजू पटेल, शंकरलाल, गनेषराम, नरेन्द्र लोधी, रामकिषन, कमलसिंह, प्रीतम सिंह, अकबर मोहम्मद, इलयास मो., देवीसिंह, मोहन, अषोक, जीवन सिंह सहित आधा सैकड़ा ग्रामीणों ने इस पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल होकर विरोध दर्ज कराया। ग्रामीणों ने बताया कि हिनोतिया खालसा का मुख्य सड़क मार्ग नही होने के कारण ग्रामीण लंबे समय से परेषान है। इस कारण ग्राम के छात्र छात्राएं स्कूल नही जा पाते। तथा ग्रीमाणों के राजमर्रा के कार्य रूक जाते है। बरसात के मौसम में तो ग्राम की जिंदगी थम जाती है। कई बार क्षेत्रीय विधायक डा.गौरीषंकर शेजवार ने सड़क कार्य पूर्ण कराने का आष्वासन दिया। परन्तु उनका आष्वासन झूठा साबित हुआ। जिसके चलते ग्रामीणों में आक्रोष व्याप्त है। ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि विधायक जी उनकी नही सुनते है तो उनके खिलाफ उग्र आंदोलन पर विवष होंगे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com
Reactions